नैनटेस में आधी रात के आसपास, नौ लोगों का परिवार एक स्क्रीन के चारों ओर घिरा हुआ है क्योंकि डीसी यूनाइटेड ने 2022 एमएलएस सीज़न को शेर्लोट एफसी के खिलाफ खोला है।

दो माता-पिता और सात भाई-बहन 13वें नंबर के डूबने की उम्मीद में इंतजार करते हुए देखते हैं।

64वें मिनट में वह पल आ गया।

"यही कारण है कि मैं यह कर रहा हूँ," धोखेबाज़ केंद्रीय मिडफील्डर सोफियाने जेफ़ल बताते हैं। "मैंने अपने माता-पिता से कहा, मैंने अपने भाई-बहनों और मेरे करीबी सभी लोगों से कहा, केवल यही कारण है कि मैं अपने पिता का नाम अपनी पीठ पर रखना चाहता था और उनका और मेरे परिवार का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम था। "

मेजर लीग सॉकर के लिए जेफ़ल का मार्ग केवल अपरंपरागत के रूप में वर्णित किया जा सकता है।

पांच साल पहले, खेल में उनका भविष्य एक पेशेवर करियर की ओर इशारा करते हुए कुछ संकेतों के साथ हवा में था। डीसी युनाइटेड द्वारा 2022 एमएलएस सुपरड्राफ्ट के दूसरे दौर में मसौदा तैयार करना एक बहुत बड़ा क्षण था। प्रेसीज़न में MLS अनुबंध अर्जित करना,सीजन ओपनर में डेब्यूऔर एक धोखेबाज़ के रूप में पहली टीम योगदानकर्ता के रूप में खुद को मजबूत करना "पागल" था।

ग्यारह गेम और 8 सीज़न में शुरू होते हैं, जेफ़ल ने हाल की स्मृति में शायद किसी भी दूसरे दौर की पिक की तुलना में एक बड़ा स्पलैश बनाया है। और अगर आप उससे पूछें, तो वह केवल शुरुआत कर रहा है।

इस नवोदित सफलता की कहानी की शुरुआत सेंटर स्पोर्टिफ जोस-अरिबास में हुई, जो लिग 1 के एफसी नैनटेस का घर है। Djeffal अपने गृहनगर क्लब की प्रसिद्ध अकादमी प्रणाली में आए, रास्ते में Les Canaries के लिए U17 लीग खिताब पर कब्जा किया। किसी भी युवा खिलाड़ी की ख्वाहिश सीनियर टीम में जाने की थी।

"मैंने अकादमी में 12 साल बिताए," उन्होंने कहा। “अंत में चीजें अच्छी नहीं रहीं, और मैं रिहा हो गया। इस समय, मेरी मानसिकता यह थी कि मैं उन्हें यह दिखाने जा रहा हूं कि मैं वास्तव में क्या कर सकता हूं और उन्होंने गलती की है।"

ऐसा करने के लिए उसे 5,000 मील से अधिक की यात्रा करनी होगी। अंग्रेजी बोलने की क्षमता के साथ, तत्कालीन 18 वर्षीय फ्रांसीसी ने ओरेगन स्टेट यूनिवर्सिटी में शिक्षा प्राप्त करने और फुटबॉल खेलने के लिए अपने परिवार और दोस्तों को पीछे छोड़ते हुए, कोरवालिस, ओरेगॉन के लिए अपना बैग पैक किया।

मुख्य कोच टेरी बॉस के संरक्षण में एक साल के बाद, एक अलग मानसिकता - बहस से उसे अपने करियर में इस मुकाम तक ले आई - ने जोर पकड़ लिया था।

"आप अपनी उम्मीदें निर्धारित करते हैं और आप क्या हासिल करना चाहते हैं, और यदि आप वास्तव में खुद की तुलना करते हैं कि आप कल कौन थे, तो आप केवल बेहतर हो सकते हैं। जब आप दूसरों के प्रति अपनी अपेक्षाएं निर्धारित करते हैं, तो वे परिभाषित करेंगे कि आप कौन हैं। वे परिभाषित करेंगे कि आप क्या हासिल कर सकते हैं। उस पारी ने मेरी जिंदगी बदल दी।"

उस वर्ष, 2018-19 सीज़न के प्रत्येक गेम को शुरू करने और बीवर के लिए 5 गोल और 7 सहायता देने के बाद, जेफ़ल को पीएसी -12 फ्रेशमैन ऑफ़ द ईयर नामित किया गया था। ओरेगॉन में जेफ़ल का प्रभाव - डीसी में उनके प्रभाव के समान - तत्काल था और साल-दर-साल सुधार करना जारी रखा।

उनकी प्रेरणा का स्रोत, उन्होंने समझाया, अब लोगों को गलत साबित करना नहीं था। इसके बजाय, यह खुद को और अपने परिवार के सदस्यों को सही साबित करने और उनके समर्थन के लिए उन्हें चुकाने के बारे में था।

"हमारे पास एक परिवार समूह चैट है, और आप मेरे परिवार की उन सभी टिप्पणियों को देख सकते हैं जो मुझे 'महान काम' बता रही हैं," उन्होंने कहा। उनके बीच लगभग 9 घंटे के समय के अंतर के साथ, जेफ़ल का परिवार उनके कॉलेज के अधिकांश मैचों के लिए लगभग 3 या 4 बजे ट्यून करता था।

"यही कारण है कि आप अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचना चाहते हैं- यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उस समर्थन के लिए वापस दे दें जब चीजें मेरे करियर में पहले नहीं चल रही थीं," जेफ़ल ने कहा। "मुझे लगता है कि जिस चीज ने मुझे एहसास कराया कि मैं जो सबसे ज्यादा करना चाहता हूं वह वह खुशी है जो मैं अपने परिवार में ला सकता हूं। अपने पिता और मां की आंखों में उस गर्व को देखना एक ऐसा अहसास है जिसकी तुलना आप किसी और चीज से नहीं कर सकते। इसलिए, जब मुझे एहसास हुआ कि मैं कुछ ऐसा करके अपने परिवार को वापस दे सकता हूं जो मुझे पसंद है, तो मुझे एहसास हुआ कि इससे बेहतर कोई चीज नहीं है जो मैं कर सकता हूं। ”

यही बात समर्थकों पर भी लागू होती है, जेफ़ल ने समझाया।

"मैं चाहता हूं कि हम एक ऐसी टीम बनें जो प्रेरित करे। आप अपने खेलने के तरीके से बहुत से लोगों के जीवन को बदल सकते हैं। हमें काम करना है, लेकिन निश्चित रूप से डीसी यूनाइटेड के साथ मेरा मुख्य लक्ष्य यही है। मैं उन लोगों को वापस देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे वह मौका दिया।”

23 साल की उम्र में, Djeffal एक अनुभवी मिडफील्डर की जागरूकता और शिष्टता रखता है। लेकिन यह उनकी युवा आशावाद और सकारात्मकता है जो क्लब की संस्कृति को बदलने में मदद कर रही है।

"मैं उस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना चाहता हूं, टीम को वापस देना चाहता हूं और ट्रॉफी लेना चाहता हूं।"